Saturday, October 16, 2010

चंदा मामा प्लीज सुनो

बच्चों के चंदा मामा, मुझको भी अच्छे लगते हो 
मेरे बच्चे कैसे हैं,  कुछ खोज खबर दे सकते हो 
मुझको उनकी चिंता है, क्या खाते हैं क्या पीते हैं
चाकलेट और बिस्किट के डब्बे घर में ही रीते हैं 
"नाना पकड़ो" कहके किसके आगे भाग रही होंगी
पता नहीं क्या खाया, सोई हैं कि जाग रही होंगी 
"पहले मैं" के झगडे में बनता है कौन बिचौलिया
नाना तो बेचारा बैठा कभी हँसा फिर रो लिया
"तुमने मुझको डांटा" कहके किसपे  गुस्सा करती हैं
चिप्स कुरकुरे में क्या अब भी "नाना हिस्सा" करती हैं
परेशान  हूँ  मैं  मेरे  बिन  कैसे  वो  रहती  होंगी
रोती तो होंगी और अपनी मम्मी से कहती होंगी
हमको नाना पास ले चलो हमको यहाँ नहीं रहना
बेटी मेरी रोती होगी सुन  के  बच्चों  का कहना
चंदा मामा प्लीज सुनो, कुछ समाचार ले आओ न
बच्चे मेरे खुश हैं बस इतना मुझको बतलाओ न






No comments:

Post a Comment